मुख्यमंत्री ने देव भूमि से दिया स्वच्छता का संदेश, ब्रह्मा मन्दिर में पूजा अर्चना भी की

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने पुष्कर मेले में पंचतीर्थ स्नान के दूसरे दिन आज जगत पिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की। उन्होंने देवभूमि से प्रदेश को स्वच्छ बनाने का संदेश भी दिया।

श्रीमती राजे ने पुष्कर मेले में पंचतीर्थ स्नान के दूसरे दिन ब्रह्मा मन्दिर में विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना की। ब्रह्मा मन्दिर के पुजारियों ने पूजा सम्पन्न करवाई। श्रीमती राजे ने गर्भ गृह में ही ब्रह्मा मूर्ति की परिक्रमा की। पूजा सम्पन्न होने के उपरान्त महन्त श्री सोमगिरी जी महाराज ने उन्हें आशीर्वाद दिया। महन्त तथा श्री अरूण पाराशर ने श्रीमती राजे को चुनरी ओढ़ाकर ब्रह्माजी की तस्वीर स्मृति चिन्ह् स्वरूप प्रदान की। गर्भ गृह से बाहर निकलकर उन्होंने परिक्रमा लगाई और श्रद्धा के साथ पुनः नमन किया।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में देवभूमि से स्वच्छता का संदेश दिया। उन्होंने पुष्कर मेले में सफाई एवं मेले की व्यवस्थाओं की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता ही विकास का मूल आधार है। इस अवसर पर विधायक श्री सुरेश सिंह रावत, नगर पालिका अध्यक्ष श्री कमल पाठक सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

अजमेर/जयपुर, 23 नवम्बर 2015