संगीत सबको जोड़ता है

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि संगीत सबको जोड़ता है। उन्होंने कहा कि राजस्थान का संगीत और नृत्य विश्व के कई देशों से मिलता-जुलता है। उन्होंने कहा कि नृत्य और संगीत के माध्यम से विभिन्न देशों के बीच सांस्कृतिक संबंध स्थापित होते हैं।

श्रीमती राजे मंगलवार को बिडला आॅडिटोरियम में अन्तर्राष्ट्रीय सहयोग परिषद् की ओर से आयोजित इन्टरनेशनल रोमा कल्चरल फेस्टिवल को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने 14 फरवरी को उदयपुर में हुए वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल का जिक्र करते हुए कहा कि वहां प्रस्तुत स्पेन के कलाकारों के फ्लेमेंको डांस में राजस्थान के संगीत और नृत्य की झलक नजर आई। उन्होंने कहा कि प्रस्तुति के दौरान स्पेन एवं राजस्थान में एक जुड़ाव नजर आया।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में दी गई प्रस्तुतियों की सराहना की और कहा कि बाहर से आए हुए कलाकार राजस्थान से प्यार एवं स्नेह लेकर अपने देश जायेंगे।

कार्यक्रम में युगान्डा, यूरोप, स्वीडन, साईबेरिया सहित अन्य देशों के करीब 40 कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। श्रीमती राजे ने कलाकारों से मिलकर उनकी हौसला अफजाई की।

इस अवसर पर विधायक श्री अशोक परनामी सहित अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्यजन एवं कलाकार उपस्थित थे। अंत में श्री जयन्त पटवर्धन ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

जयपुर, 16 फरवरी 2016