जरूरतमंद की सेवा से मिलती है संतुष्टि

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि विभिन्न रोगों से पीडि़त लोगों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन एक अनूठा पुण्य कार्य है। जरूरतमंद व्यक्ति की ऐसी सेवा से मन को संतुष्टि मिलती है और अगला जन्म भी सुधरता है।

श्रीमती राजे शनिवार को मालवीय नगर के अणुविभा केन्द्र में राजस्थान वैश्य महासम्मेलन तथा श्रीमती गोविन्दी देवी इन्दरलाल डेरेवाला ट्रस्ट की ओर से आयोजित निःशुल्क विकलांग सहायता तथा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिविर में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने आयोजकों को इस शिविर के लिए बधाई दी और कहा कि वैश्य महासम्मेलन ऐसे सेवा कार्यों में हमेशा आगे रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि परोपकार और सेवा का यह काम कोई आसान कार्य नहीं है, लेकिन वैश्य समाज ने सदैव इन कार्यों में पहल की है। उन्होंने कहा कि वैश्य महासम्मेलन की ओर से आने वाले समय में विभिन्न समाजों के सामूहिक विवाह के कार्य की जो पहल करने का प्रयास किया जा रहा है, वह भी एक बड़ा कार्य है, क्योंकि हर समाज के खुशहाल होने पर ही पूरे प्रदेश की खुशहाली सम्भव है।

मुख्यमंत्री ने निशक्तों को ट्राईसाइकिल पर घुमाया

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर जयपुर फुट एवं ट्राई साइकिल प्राप्त करने वाले निशक्तजनों से बातचीत की। उन्होंने ट्राईसाइकिल पर बैठे निशक्तजनों को अपने हाथों से ट्राईसाइकिल चलाकर अणुविभा केंद्र में घुमाया।

राजस्थान वैश्य महासम्मेलन के संस्थापक अध्यक्ष श्री रामदास अग्रवाल ने वैश्य महासम्मेलन की ओर से किए जा रहे कार्यों एवं गतिविधियों की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि महासम्मेलन की ओर से हर माह पूरे देश में ऐसे 4 शिविर आयोजित किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि सेवा के इस कार्य को हम निरन्तर बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं।

इससे पहले महासम्मेलन के प्रदेशाध्यक्ष श्री आत्माराम गुप्ता ने स्वागत उद्बोधन दिया। शिविर के संयोजक श्री जुगल डेरेवाला ने धन्यवाद ज्ञापित किया। श्रीमती राजकुमारी डेरेवाला ने मुख्यमंत्री को चुनरी ओढ़ाकर अभिनंदन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने शिविर में सेवा दे रहे डाॅक्टर जितेन्द्र मक्कड़ तथा डाॅक्टर शैलेष लोढ़ा को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर नगरीय विकास मंत्री श्री राजपाल सिंह शेखावत, विधायक श्री अशोक परनामी, श्री सुरेन्द्र पारीक, श्री मोहनलाल गुप्ता, समाज सेवी डाॅ. डी.आर. मेहता, डाॅक्टर एस.एस. अग्रवाल सहित अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे।

जयपुर, 19 दिसम्बर 2015