मुझे रिजल्ट चाहिए, समय पर काम पूरा करके दिखाओ

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि उन्हें रिजल्ट चाहिए। विकास कार्यो में देरी व कोताही उन्हें हरगिज बर्दाश्त नहीं। उन्होंने विकास के काम निर्धारित समय सीमा में पूरे करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुझे ‘प्रयास कर रहे हैं, कार्य प्रगति पर है, जैसी बातें नहीं सुनना, मुझे जमीन पर काम चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य आने वाले दो वर्षाे में राजस्थान को देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में खड़ा करना है ।

श्रीमती राजे मंगलवार को जोधपुर के अजीत भवन में जिलाधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि जोधपुर शहर में सीवरेज लाइन का काम गुणवतापूर्वक हो और मास्टर प्लान बनाकर इस काम को अंजाम दिया जाए। साथ ही, शहर में सीवरेज एवं लीकेज के एकत्रित हो रहे पानी की समस्या का भी सही समाधान हो। मुख्यमंत्री ने जोधपुर विकास प्राधिकरण, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, राजस्थान राज्य सड़क विकास निगम, विद्युत विभाग, मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान, जल संरक्षक, संपदा विभाग, भामाशाह योजना, आरोग्य राजस्थान, भामाशाह स्वास्थ्य योजना, स्किल राजस्थान, शिक्षा आदि विभागों के प्रस्तुतीकरण देखे और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने काम काम समय पर पूरा करें।

मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से जोधपुर विकास प्राधिकरण एवं जोधपुर नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शहर के विकास के लिए समन्वित रूप से कार्य करके परिणाम दें। उन्होंने रामदेवरा वाॅक-वे के संबंध में मुख्यमंत्री ने शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भामाशाह योजना के सीडिंग कार्य में सांसद, विधायक एवं सभी जनप्रतिनिधि विशेष रूप से रूचि लेकर इस कार्य में सहयोग करें।

श्रीमती राजे ने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान पर विशेष जोर देते हुए कहा कि जल से जुड़े इस कार्यक्रम में सब की भागीदारी होनी चाहिए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों को इस अभियान में आर्थिक रूप से सहयोग करने के लिए भी कहा।

बैठक में जिला प्रभारी मंत्री श्री गजेन्द्रसिंह खींवसर, संासद श्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, श्री नारायण पंचारिया, विधायक श्रीमती सूर्यकांता व्यास, श्री जोगाराम पटेल, श्री कैलाश भंसाली, जिला प्रमुख श्री पूनाराम चैधरी एवं नगर निगम के महापौर श्री घनश्याम ओझा, संभागीय आयुक्त श्री रतन लाहोटी, पुलिस महानिरीक्षक श्री गिरधारी लाल शर्मा, पुलिस कमिश्नर श्री अशोक राठौड़, जिला कलेक्टर डाॅ. प्रीतम बी. यशवंत, जेडीए आयुक्त श्री जोगाराम सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

जयपुर/जोधपुर, 19 जनवरी 2016