मुख्यमंत्री ने स्वामी रामदेव के योग शिविर में योगाभ्यास किया

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे शनिवार प्रातः वैशाली नगर के चित्रकूट स्टेडियम में चल रहे स्वामी रामदेव के योग शिविर में पहुंची और वहां योगाभ्यास किया।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि योग एक ऐसी साधना है जो हमें प्रसन्न चित्त और स्वस्थ रहने की ओर अग्रसर करती है। उन्होंने योग, व्यायाम और हास्य के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के व्यस्त जीवन में लोग हंसना भूल रहे हैं। प्रसन्न चित्त एवं स्वस्थ रहकर हम देश और प्रदेश के विकास तथा आपसी सौहार्द में अपना योगदान दे सकते हैं।

श्रीमती राजे ने योग क्रियाओं का अभ्यास करके रोग मुक्त होने वाले लोगों से संवाद किया और उन्हें भावी स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएं दीं।

योग गुरू स्वामी रामदेव ने मुख्यमंत्री के सधे हुए योगाभ्यास की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिन योग क्रियाओं को निरन्तर अभ्यास करने वाले व्यक्ति भी कठिनता से कर पाते हैं, मुख्यमंत्री उन्हें सहजता से कर रही हैं। यह योग एवं स्वास्थ्य के प्रति उनकी रुचि एवं गंभीरता को दर्शाता है।

इस अवसर पर केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री श्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, सांसद श्री रामचरण बोहरा, सांसद श्री सुमेधानन्द सरस्वती, विधायक श्री अशोक परनामी एवं श्री मोहनलाल गुप्ता उपस्थित थे।

जयपुर, 31 अक्टूबर 2015