नेक राह पर चलना सिखाता है रोजा

रमजान माह के संदेश को जिन्दगी में उतारने की अपील

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि इंसान रोजे के संदेश जिन्दगी में उतार ले, तो दुनिया जन्नत बन सकती है। रोजे हमें मालिक के करीब लाकर इंसानियत और भाईचारे का पैगाम देते हैं। ये जात-पांत और मजहब का फर्क मिटाकर जीवन में नेकी की राह पर चलने और बुराईयों से बचने की राह दिखाते हैं।

श्रीमती राजे गुरूवार शाम 8 सिविल लाईन्स पर आयोजित रोजा इफ्तार में प्रदेशभर से आये रोज़ेदारों को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने प्रदेश में अमन-चैन और खुशहाली की कामना के साथ परवरदिगार से रोज़ेदारों की इबादत कबूल करने की दुआ की। राज्यपाल श्री कल्याण सिंह ने भी इस अवसर पर रोजेदारों को मुबारकबाद दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस्लाम के पांच बुनियादी सिद्धान्तों में से एक सिद्धान्त रोजा है, जो केवल भूखे रहने का ही नाम नहीं है, बल्कि इन्सान की ख्वाहिशों पर काबू रखते हुए आत्म नियंत्रण एवं त्याग की सीख देने वाला भी है। उन्होंने सभी को रमजान माह एवं ईद की अग्रिम मुबारकबाद देते हुए प्रदेश की 36 की 36 कौमों में एकजुटता, प्यार, मोहब्बत और आपसी भाईचारे की दुआ मांगी।

सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री युनूस खान ने मुख्यमंत्री का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। मुख्यमंत्री रोजेदार महिलाओं से भी मिलीं और उन्हें तहेदिल से माहे रमजान की मुबारकबाद दी।

मुख्यमंत्री को मुफ्ती-ए-आजम मौलाना शेर मोहम्मद साहब ने गुलदस्ता भेंट किया। अजमेर दरगाह कमेटी के पूर्व अध्यक्ष श्री गुलाम किबरिया साहब, श्री अब्दुल बारी, सैयद अफशान अहमद व अन्य ने चुनरी ओढ़ाई। शहर काजी खालिद उस्मानी साहब ने रोजा इफ्तार के बाद मगरीब की नमाज अदा करवाई एवं देश व प्रदेश में अमन, चैन तथा खुशहाली की दुआएं की।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष श्री अशोक परनामी, संसदीय कार्य मंत्री श्री राजेन्द्र राठौड़, यूडीएच मंत्री श्री राजपाल सिंह शेखावत, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री अरूण चतुर्वेदी, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री श्री हेमसिंह भड़ाना, कृषि मंत्री श्री प्रभुलाल सैनी, राजस्व राज्य मंत्री श्री अमरा राम, परिवहन राज्य मंत्री श्री बाबूलाल वर्मा तथा राज्यमंत्री मंडल के अन्य सदस्य, मदरसा बोर्ड के पूर्व चेयरमैन श्री हिदायत खान, हज कमेटी के पूर्व अध्यक्ष श्री फिरोज खान, वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन सलावत खान, अखिल भारतीय हकीम अजमल खान मेमोरियल संगठन के अध्यक्ष श्री नसीमुद्दीन खान प्यारे मियां, पूर्व विधायक अब्दुल सगीर सहित मुस्लिम समाज के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

जयपुर, 16 जुलाई 2015