टीम वर्क से हासिल होती हैं बड़ी सफलताएं

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि जीवन में बड़ी सफलताओं में टीम वर्क का महत्वपूर्ण होता है। लोगों का सहयोग और उन्हें साथ लेकर ही कामयाबी हासिल हो सकती है।

श्रीमती राजे शनिवार शाम को आॅगिल्वी एण्ड मैथर के एक्जीक्यूटिव चैयरमेन एवं क्रिएटिव डायरेक्टर श्री पीयूष पाण्डेय की पुस्तक ‘पाण्डेमोनियम’ के विमोचन समारोह के दौरान आयोजित पैनल डिस्कशन में विचार व्यक्त कर रही थीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता से सीधा जुड़ना बहुत महत्वपूर्ण होता है। इससे वास्तविक फीडबैक प्राप्त होता है। एक पाॅलिटिकल लीडर के तौर पर आप यह जान पाते हैं कि जनता क्या सोचती है और उसकी आपसे क्या अपेक्षाएं हैं। उन्होंने कहा कि इसी सोच के साथ हमारी सरकार सीधे जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को जानने और उनके त्वरित निस्तारण के प्रयास कर रही है।

समारोह में श्री पीयूष पाण्डेय ने अपनी पुस्तक में शामिल किये गये अनुभवों को साझा किया। विज्ञापन जगत में हिन्दीभाषी व्यक्ति की सफलता के बारे में पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मातृभाषा में कही गई बात लोगों को ज्यादा प्रभावित करती है और इससे एक जुड़ाव महसूस होता है।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल श्री बी.एल. जोशी, लेखक एवं पत्रकार श्री अनन्त रंगा स्वामी, पेंग्विन रेण्डम हाऊस की वाइस प्रेसिडेंट केरोलिन न्यूबेरी तथा विज्ञापन एवं लेखन जगत से जुड़े लोग उपस्थित थे।

जयपुर, 31 अक्टूबर 2015