कार्यकर्ताओं का फीडबैक भी शामिल होगा जिलों की कार्य योजना में

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि जिलों की आवश्यकता के अनुरूप विकास की रूपरेखा तैयार की जा सकें, इसके लिए वो सरकारी अमले के साथ-साथ भाजपा कार्यकर्ताओं से भी सीधा फीडबैक ले रही हैं। ताकि धरातल पर बनने वाली इन कार्य योजनाओं का प्रदेशवासियों को समयबद्ध लाभ मिल सके।

मुख्यमंत्री डीडवाना में आयोजित भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित कर रही थीं। इस बैठक में भाजपा के सांसद, विधायक, प्रधान, नगर निकायों के अध्यक्ष, सभी मंडल अध्यक्ष, पूर्व जिला अध्यक्ष, पूर्व विधायक, सभी मोर्चाें के जिलाध्यक्ष, जिला पदाधिकारी सहित प्रमुख वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

मंडलवार लिया फीडबैक

मुख्यमंत्री ने नागौर जिले के सभी मंडल अध्यक्षों से अपने-अपने मंडल से संबंधित फीडबैक लिया। उन्होंने मंडल अध्यक्षों से पूछा कि उनके मंडलों में प्रदेश भाजपा द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों का आयोजन हुआ या नहीं? नियमित बैठकें हुई या नहीं? इसके अलावा मुख्यमंत्री ने संबंधित मंडल क्षेत्र की समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने प्रधानों, नगर निकाय अध्यक्षों और मोर्चा के अध्यक्षों से भी प्रगति रिपोर्ट मांगी। इसके अलावा सांसद और विधायकों से भी फीडबैक लिया।

कार्यकर्ताओं को महत्व दें

मुख्यमंत्री ने बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि भाजपा कार्यकर्ताओं का ही संगठन है। इसलिए आप कार्यकर्ताओं को महत्व दें। उनकी राय, उनके सुझाव और उनकी सलाह से काम करें। क्योंकि वही कार्यकर्ता आपको यहां तक पहुंचाता है। सही मायने में कार्यकर्ताओं का मनोबल ही आपकी ताकत है। इसलिये उनका मनोबल बनाए रखें।

उपलब्धियां टिप्स पर याद रखें

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार को विरासत में जिस तरह का राजस्थान मिला है, वह किसी से छिपा नहीं है। आर्थिक संकट से जूझ रहे राजस्थान को आगे बढ़ाना कम चुनौतीपूर्ण नहीं था। इसके बावजूद हमारी सरकार ने जो काम किए हैं वह राजस्थान को प्रगति के पथ पर आगे ले जाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम हैं। सभी कार्यकर्ताओं को सरकार द्वारा किए गए विकास कार्य अपने टिप्स पर याद होना चाहिए।

मुख्यमंत्री का जताया सबने आभार

बैठक में नागौर जिले के सब कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री द्वारा नागौर जिलों को दी गई सौंगात के लिए मुक्तकंठ से प्रशंसा की। सबने कहा नागौर जिले में करीब साढे़ तीन हजार करोड़ रुपये के शिलान्यास, लोकार्पण और घोषणाओं से नागौर जिले में खुशी का माहौल हो गया है। इसके लिए मुख्यमंत्री जी आपका कोटि-कोटि आभार।

बैठक में प्रभारी मंत्री श्री अजय सिंह किलक, सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री यूनुस खान, नागौर सांसद श्री सी आर चैधरी, राजसमन्द सांसद श्री हरि ओम सिंह राठौड, नागौर विधायक श्री हबीबुर्र रहमान अशरफी लाम्बा, लाडनूं विधायक श्री मनोहर सिंह, परबतसर विधायक श्री मानसिंह किनसरिया, मकराना विधायक श्री राम भींचर, नावां विधायक श्री विजय सिंह, जायल विधायक श्रीमती मंजू बागमार, मेडता विधायक श्री सुखराम नेतडिया, नागौर जिलाध्यक्ष श्री रामचन्द्र उता, पूर्व विधायक श्री हरीश कुमावत तथा पूर्व जिला प्रमुख श्रीमती बिन्दु चैधरी भी मौजूद थे।

डीडवाना/नागौर, 28 अक्टूबर 2015