जोधपुर के लोगों से मुझे विशेष स्नेह मिलता है

गोशाला मैदान, एमडीएम अस्पताल तथा सुरपुरा में शिलान्यास एवं लोकार्पण

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि जोधपुर के लोगों से मुझे विशेष स्नेह मिलता है। इस कारण मुझे यहां के लोगों से मिलना और यहां आना अच्छा लगता है। जोधपुर के लोग इसी तरह स्नेह बिखेरते रहें और मुझे बार-बार बुलाते रहें। मुख्यमंत्री ने यह बात गुरुवार को जोधपुर जिले को 778 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगातें देते हुए कही।

श्रीमती राजे ने जोधपुर में राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के बाद शहर के गौशाला मैदान, मथुरादास माथुर (एमडीएम) अस्पताल तथा सुरपुरा जाकर विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने गोशाला मैदान में बच्चों के लिए पार्क, 5 करोड़ रुपये की लागत से खेल गतिविधियों के लिए बने सिंथेटिक ट्रेक तथा सिंथेटिक एरिया, 1.32 करोड़ की लागत से बने 6 आश्रय स्थलों, 45 करोड़ रुपये लागत वाली एलईडी स्ट्रीट लाइट परियोजना, उचित दरों पर शुद्ध एवं स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए वाटर एटीएम-अक्षय जल, जोधपुर के लिए पांच अन्नपूर्णा रसोई वैन, 100 करोड़ रुपये की लागत से कचरे से बिजली उत्पादन परियोजना, चेनपुरा में बहुउद्देश्यीय भवन, दीनदयाल अन्त्योदय योजना – एनयूएलएम के तहत वस्त्रालय भलाई री भींत तथा कुडी पुलिस थाने के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किया।

गौशाला मैदान में नवनिर्मित ट्रैक पर मुख्यमंत्री के समक्ष बालिकाओं की दौड़ की एक प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। इसके बाद मुख्यमंत्री ने उत्कृष्ट खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया।

श्रीमती राजे ने 120 करोड़ रुपये लागत वाली मुख्यमंत्री जन आवास योजना के अन्तर्गत बड़ली आवासीय योजना का शिलान्यास किया और जोधपुर शहर के लिए रिफ्यूज कलेक्टर ट्रक को हरी झण्डी दिखाई।

इसके बाद मुख्यमंत्री मथुरादास माथुर अस्पताल परिसर पहुंची, जहां उन्होंने 20 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित अस्थि रोग, नेत्र रोग, मेडिसिन, सर्जरी, रेडियो डायग्नोसिस विभागों के ओपीडी के लिए नये भवन, 24.24 करोड़ रुपये की लागत से बने 750 बेड की क्षमता वाले छात्रावास, 14 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित न्यूरोलॉजी, गेस्ट्रो एन्ट्रोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, हेमेटोलॉजी के लिए सुपर स्पेशियलिटी वार्ड, 11.42 करोड़ रुपये की लागत से बने कमला नेहरू वक्ष चिकित्सालय के लिए 150 बेड की क्षमता वाले छात्रावास का लोकार्पण किया।

श्रीमती राजे ने 2.81 करोड़ रुपये की लागत से डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन् राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय, करवाड के नवनिर्मित पंचकर्म भवन का भी लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने सुरपुरा में 285 करोड़ रुपये की लागत वाली पेयजल परियोजना के प्रथम चरण और 7.50 करोड़ रुपये की लागत से आंगणवा में निर्मित मानसिक विमंदित महिला एवं बाल पुनर्वास केन्द्र का लोकार्पण किया। उन्होंने आंगणवा में ही 47 करोड़ रुपये लागत की मेगा आवास योजना 2009 में एलआईजी, एमआईजी, ईडब्ल्यूएस आवासों के चयनित लाभार्थियों को चाबियां सौंपी। उन्होंने 85 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले तख्त सागर फिल्टर प्लान्ट का शिलान्यास भी किया।

This slideshow requires JavaScript.

मुख्यमंत्री ने छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने गुरुवार को जोधपुर की जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने उद्घाटन के बाद छात्रसंघ अध्यक्ष श्री कुणाल सिंह भाटी सहित समस्त छात्र-छात्राओं को बधाई और शुभकामनाएं दी। उद्घाटन से पहले एनसीसी की छात्रा विंग की ओर से दिए गए गार्ड ऑफ ऑनर से मुख्यमंत्री बेहद प्रभावित हुई और उन्होंने छात्राओं की प्रशंसा की।

This slideshow requires JavaScript.

जयपुर/जोधपुर, 26 जनवरी 2017