नए भारत के निर्माण के लिए एकजुट हों

बड़ी चौपड़ पर ध्वजारोहण

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने प्रदेशवासियों से देश और प्रदेश के विकास में सक्रिय भागीदारी निभाने का आह्वान करते हुए कहा कि हम सब वर्ष 2022 तक भ्रष्टाचार, आतंकवाद, साम्प्रदायिकता, गरीबी, जातिवाद जैसी बुराइयों से मुक्त भारत के नवनिर्माण के लिए एकजुट हों। उन्होंने कहा कि सबका साथ और सबका विकास की भावना से प्रेरित होकर हम निश्चय ही अपने लक्ष्य में कामयाब होंगे।

श्रीमती राजे मंगलवार को स्वाधीनता दिवस के अवसर पर बड़ी चौपड़ पर ध्वजारोहण के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने लोगों को नवभारत निर्माण का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि आजादी का यह दिन हमारे लिये सबसे बड़ा पर्व है। आज का दिन हमें स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान की याद दिलाते हुए नये लक्ष्य निर्धारित करने की प्रेरणा देता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश इतिहास रच रहा है। पूरी दुनिया में भारत के विकास की मिसाल दी जा रही है। हम 36 की 36 कौमों को साथ लेकर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास की बात तब तक बेमानी है जब तक हम अपने आसपास के वातावरण को साफ-सुथरा नहीं रखें। श्रीमती राजे ने लोगों को स्वच्छ भारत अभियान में सहभागिता निभाने की अपील की।

इस अवसर पर महापौर श्री अशोक लाहोटी, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती सुमन शर्मा, देवस्थान प्रन्यास मण्डल के अध्यक्ष श्री एसडी शर्मा, राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष श्री जसबीर सिंह, राजस्थान अनुसूचित जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष श्री जितेन्द्र मीना, सांसद श्री रामचरण बोहरा, विधायक श्री अशोक परनामी, श्री मोहनलाल गुप्ता व श्री सुरेन्द्र पारीक सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और आमजन उपस्थित थे।

जयपुर, 15 अगस्त 2017