मुख्यमंत्री ने घोटिया आंबा तीर्थ पर पूजा-अर्चना की

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने शुक्रवार को प्रसिद्ध पौराणिक तीर्थ घोटिया आंबा पर पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि तथा खुशहाली की कामना की। मुख्यमंत्री ने सुबह यहां पहुंचकर दिव्य आम्र वृक्ष के दर्शन किए एवं शिवलिंग की पूजा-अर्चना की। इसके बाद श्रीमती राजे ने घोटेश्वर शिवालय में आरती उतारी। यहां पं. श्री गिरीश एवं पं. श्री विकास भट्ट ने विधिवत पूजा करवायी।

श्रीमती राजे ने यहां पाण्डवों तथा कुंती की प्रतिमाओं के दर्शन किए। उन्होंने धाम के महंत श्री हीरागिरि जी महाराज के सानिध्य में धूणी पर श्रीफल होम भी किया। उन्होंने महंत श्री हिरागिरि एवं अन्य महंतों का पुष्पहार पहना कर अभिनंदन किया।

विकास कार्यों का लिया जायजा

मुख्यमंत्री ने तीर्थ के विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत राशि से हुए कार्यों के बारे में आरएसआरडीसी एवं देवस्थान विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने तीर्थ का योजनाबद्ध तथा गुणवत्तापूर्ण विकास सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री श्री धनसिंह रावत, जिला कलक्टर श्री भगवती प्रसाद, पुलिस अधीक्षक श्री कालूराम रावत तथा अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

जयपुर/बांसवाड़ा, 1 जून 2018