मुख्यमंत्री ने भीलवाड़ा और सिरोही सड़क हादसों में मृतकों के प्रति जताई संवेदना

घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने भीलवाड़ा और सिरोही जिलों में हुए भीषण सड़क हादसों के कुल 26 मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने दोनों दुर्घटनाओं में हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

गौरतलब है कि बुधवार को भीलवाड़ा में बदनौर के पास ट्रेक्टर-ट्राॅली की टक्कर में दुर्घटना में 13 लोगों की मौत हो गई थी और 35 लोग घायल हुए थे। गुरुवार तड़के सिरोही में शिवगंज तहसील के पालड़ी एम गांव के पास सड़क किनारे खड़ी निजी बस को ट्रेलर द्वारा टक्कर मारने से हुई दुर्घटना में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हैं।

श्रीमती राजे ने ईश्वर से इन दुर्घटनाओं के मृतकों की आत्मा की शांति तथा उनके परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने के लिए प्रार्थना की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षित ड्राइविंग तथा ट्रेफिक नियमों की कड़ी पालना से ही सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में कमी लाई जा सकती है। उन्होंने अपील की कि हर एक व्यक्ति को ऐसी घटनाओं के घायलों को समय पर मेडिकल सहायता उपलब्ध करवाने में तत्परता दिखानी चाहिए।
भीलवाड़ा और सिरोही जिलों में जिला प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री सहायता कोष से इन दुर्घटनाओं के मृतकों के आश्रितों को 50-50 हजार रुपये तथा घायलों को 10 से 5 हजार रुपये की सहायता राशि तत्काल जारी करने की कार्यवाही की गई है।

जयपुर, 7 जुलाई 2016