ह्यूमन डवलपमेंट सक्सेस को बढ़ावा दे मीडिया

डीएनए जयपुर एडिशन की री-लॉन्चिंग

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि आज पढ़े-लिखे युवाओं में दुनिया के बारे में जानने की जिज्ञासा बढ़ी है। ऐसे में अखबारों, न्यूज चैनलों और मीडिया के अन्य माध्यमों का महत्व भी बढ़ा है। सभी प्रमुख अखबार एवं न्यूज चैनल सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से अपनी पहुंच युवाओं एवं अन्य पाठकों तक बना रहे हैं, यह अच्छा संकेत है।

श्रीमती राजे बुधवार को डीएनए जयपुर एडिशन की री-लॉन्चिंग के मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रही थीं। मुख्यमंत्री एवं अन्य अतिथियों ने डीएनए समाचार पत्र के ताजा अंक का लोकार्पण भी किया। श्रीमती राजे ने कहा कि एडिटोरियल कंटेंट पत्थर की लकीर की तरह होते हैं। समाचार पत्रों को इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने मीडिया जगत का आह्वान किया कि समाचार पत्रों एवं न्यूज चैनल्स के माध्यम से ह्यूमन डवलपमेंट सक्सेस को बढ़ावा दें। उन्होंने उम्मीद जताई कि नये कलेवर में डीएनए अपनी एक अलग पहचान कायम करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार स्वच्छता एवं डिजिटल इंडिया के क्षेत्र में काफी अच्छा काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने शहरों और गांवों को स्वच्छता अभियान से जोड़ा है जो कि अपने आप में एक अलग सोच को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि तकनीक के क्षेत्र में हमारे युवाओं की आज भी दुनिया में एक अलग पहचान है। डिजिटल इंडिया के माध्यम से उनमें कौशल का विकास कर उनके लिए और अवसर बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

श्रीमती राजे ने इस अवसर पर एस्सेल ग्रुप चेयरमैन डॉ. सुभाष चन्द्रा एवं डीएनए परिवार को बधाई दी। उन्होंने एकल विद्यालयों के चेयरमैन के तौर पर डॉ. सुभाष चन्द्रा द्वारा किए जा रहे कार्यों की जमकर तारीफ की।

कार्यक्रम में एस्सेल ग्रुप एवं जी मीडिया समूह के चेयरमैन श्री सुभाष चन्द्रा ने कहा कि जी मीडिया ग्रुप के विभिन्न चैनल्स के माध्यम से देश की बात विश्वभर में लाखों लोगों तक पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

कार्यक्रम में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री श्री राजेन्द्र राठौड़, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री कालीचरण सर्राफ, श्रम मंत्री डॉ. जसवंत यादव, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री अरुण चतुर्वेदी, जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप, सांसद श्री रामचरण बोहरा, विधायक श्री अशोक परनामी, मेयर श्री अशोक लाहोटी एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

इससे पहले जी-रीजनल चैनल के सीईओ एवं डीएनए जयपुर के एडिटर श्री जगदीश चन्द्र ने अतिथियों का स्वागत किया। अंत में डीएनए जयपुर की ब्यूरो चीफ एवं पॉलिटिकल एडिटर श्रीमती संगीता प्रणवेंद्र ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

जयपुर, 23 अगस्त 2017