मुख्यमंत्री ने हिंगोनिया गौ-पुनर्वास केन्द्र के हालात पर नाराजगी जताईं

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने हिंगोनिया गो-पुनर्वास केन्द्र के वर्तमान हालातों पर सख्त नाराजगी प्रकट की है। उन्होंने कहा है कि गायों की रख-रखाव एवं देखभाल में किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को स्वायत्त शासन मंत्री श्री राजपाल सिंह शेखावत, पशुपालन मंत्री श्री प्रभुलाल सैनी, मुख्य सचिव श्री ओपी मीणा, प्रमुख शासन सचिव स्वायत्त शासन डाॅ. मंजीत सिंह और जयपुर नगर निगम आयुक्त श्री हेमंत गेरा को हिंगोनिया केन्द्र का निरीक्षण कर करने के निर्देश दिए। इस निरीक्षण दल ने मुख्यमंत्री को दिल्ली रवाना होने से पहले जयपुर एयरपोर्ट के स्टेट हैंगर पर बैठक में हिंगोनिया केन्द्र की वस्तुस्थिति पर रिपोर्ट पेश की।

श्रीमती राजे ने गौशाला के हालात पर अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की और बीते दिनों वहां गायों की देखभाल में हुई लापरवाही की उच्चस्तरीय जांच तथा व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चार दिन बाद जयपुर लौटकर वे स्वयं हिंगोनिया जाकर हालात का निरीक्षण करेंगी।

इस बीच मुख्यमंत्री के निर्देश पर जयपुर नगर निगम ने हिंगोनिया गौशाला के उपायुक्त श्री शेरसिंह और गौशाला प्रभारी श्री आर.के. शर्मा को प्रथम दृष्टया लापरवाही का दोषी मानकर निलंबित कर दिया है।

बैठक में जयपुर के मेयर श्री निर्मल नाहटा, संभागीय आयुक्त जयपुर श्री राजेश्वर सिंह और पशुपालन विभाग के सचिव श्री कुंजी लाल मीणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जयपुर, 6 अगस्त 2016