भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ में पानी में फंसे लोगों को हेलीकाॅप्टरों से निकाला

मुख्यमंत्री ने दिए वायु सेना से मदद लेने के निर्देश

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के निर्देश पर भीलवाड़ा एवं चित्तौड़गढ़ जिलों में भारी बारिश में फंसे लोगों के बचाव एवं राहत के लिए वायु सेना के हेलीकाॅप्टरों की मदद ली जा रही है। वायु सेना ने दोनों जिलों में 16 लोगों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

आपदा प्रबन्धन एवं सहायता विभाग के सचिव श्री रोहित कुमार ने बताया कि भीलवाड़ा की तहसील माण्डलगढ़ के ग्राम टहला में रविवार को 4 लोगों को मैनाली नदी में पानी के तेज बहाव से निकाला गया। ये लोग नदी किनारे शिवमन्दिर में पूजा करने के लिये गये थे तथा रात्रि में पानी में फंस गये थे। मुख्यमन्त्री को इसकी सूचना मिलने पर उन्होंने आपदा प्रबन्धन विभाग को निर्देश दिए कि वायु सेना से सम्पर्क कर फंसे हुए व्यक्तियों को सुरक्षित बाहर निकालने का प्रबन्ध किया जाए।

चित्तौड़गढ़ की बेगूं तहसील के मेघनिवास गांव में भी अत्यधिक वर्षा के चलते 12 व्यक्ति गुंजेली नदी में फंस गये थे। इन्हें भी वायुसेना के हेलीकाॅप्टर से एयरलिफ्ट किया गया। आपदा प्रबन्धन मन्त्री श्री गुलाब चन्द कटारिया लगातार रेस्क्यू आॅपरेशन की माॅनिटरिंग कर रहे हैं। साथ ही, भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ के अतिरिक्त झालावाड़ में भी भारी बारिश को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन दल (एनडीआरएफ) की टीमें तैनात की गई हैं।

जयपुर, 8 अगस्त 2016