सुरों की सांझ में चमकेंगे संस्कृति के सितारे

रिसर्जेन्ट राजस्थान समिट-2015

रिसर्जेन्ट राजस्थान समिट-2015 में देश-विदेश से आए मेहमानों के लिए 18 नवम्बर को होटल जयमहल पैलेस एवं 19 नवम्बर को जनपथ पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में एक ओर जहां मरूधरा की संस्कृति के सितारे जगमगायेंगे वहीं अनेक विहंगम प्रस्तुतियों से भी दर्शक अभिभूत होंगे।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में लोक और शास्त्रीय संगीत के फ्यूजन को नवाचारों के साथ प्रस्तुत कर इसे यादगार बनाया जायेगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे, राज्य मंत्रिपरिषद् के सदस्यों सहित देश-विदेश से आने वाले मेहमान शामिल होंगे।

समिट के दौरान 18 नवम्बर की शाम हमारे विशिष्ट मेहमानों के लिए होटल जयमहल पैलेस में ’डेजर्ट स्लाइड फ्यूजन’ कार्यक्रम में राजस्थान के अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार ग्रेमी अवाॅर्ड विजेता मोहन वीणा वादक पं. विश्वमोहन भट्ट, मरूधरा के सुपरिचित लोक कलाकार श्री गाजी खान बरना और श्री अनवर खान लोक एवं शास्त्रीय संगीत की बारीकियों को सुरों के रस में डुबोकर मेहमानों को मंत्रमुग्ध करेंगे।

रिसर्जेन्ट राजस्थान समिट के अवसर पर 19 नवम्बर को विधानसभा के सामने जनपथ पर एक शाम संगीत के श्रोताओं के नाम होगी। इसमें प्रथम पूज्य गणेश भगवान की वंदना, देशवासियों में उत्साह और जोश जगाने वाले ’वन्दे मातरम्’ और लोकनृत्यों के साथ ही नेट पर विहंगम प्रस्तुति कार्यक्रम का आकर्षण बढायेगी। कार्यक्रम स्थल पर बड़ी स्क्रीन भी लगायी जायेंगी ताकि शहर के दर्शक भी इसका आनन्द ले सकें। विभिन्न टी.वी.चैनल भी इसका लाइव प्रसारण करेंगे जिससे घर बैठे इस कार्यक्रम का आनन्द लिया जा सके।

जयपुर, 17 नवम्बर 2015