राजस्थान स्किल डवलपमेन्ट में एक फिर प्रथम

केन्द्रीय कौशल विकास मंत्री ने आज दिया अवार्ड

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के कुशल नेतृत्व में राजस्थान एक बार फिर स्किल डवलपमेन्ट में देश में सिरमौर बना। आज मंगलवार को नई दिल्ली में एसोचेम एवं केन्द्रीय कौशल विकास एवं उद्यम मंत्रालय की ओर से आयोजित एक समारोह में राजस्थान को वर्ष 2015-16 में बेस्ट स्टेट इन स्किल डवलपमेन्ट कैटेगरी की गोल्ड ट्राॅफी दी गई।

यह ट्राॅफी केन्द्रीय कौशल विकास मंत्री श्री राजीव प्रताप रूड़ी ने राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम के प्रबन्ध निदेशक श्री गौरव गोयल को प्रदान की। इस अवसर पर श्रम राज्य मंत्री श्री सुरेन्द्र पाल सिंह टीटी तथा शासन सचिव श्रम श्री रजत मिश्र भी मौजूद थे। इस अवसर पर केन्द्रीय कौशल विकास मंत्री श्री रूडी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती राजे के नेतृत्व में राजस्थान कौशल विकास के क्षेत्र में देश के अन्य राज्यों के लिए एक आदर्श राज्य बन रहा है।

मुख्यमंत्री श्रीमती राजे ने इस उपलब्धि पर खुशी जताते हुए कहा कि युवाओं को कौशल विकास से जोड़कर अधिक से अधिक रोजगार के अवसर प्रदान कराना हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान को वर्ष 2014-15 में भी देश में कौशल विकास के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ राज्य के अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया था।

उत्तर प्रदेश एवं तेलंगाना स्किल डवलपमेन्ट में दूसरे स्थान पर रहे। जिन्हें सिल्वर ट्राॅफी दी गई।

जयपुर, 15 मार्च 2016