मुख्यमंत्री महोदया द्वारा डीडवाना में की गई घोषणाएं

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने डीडवाना में नागौर जिले के लिए बुधवार को सौगातों की झडी लगा दी। नागौर जिले के लिए मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाएं

नागौर-तरनाऊ-जायल-डीडवाना-मीठड़ी-सालासर-लक्ष्मणगढ़-मुकुंदगढ़ -झुन्झुनूं-पिलानी मार्ग को नवीन राष्ट्रीय राजमार्ग बनाया जायेगा। जिससे जिला नागौर, सीकर एवं झुन्झुनू की जनता को दिल्ली के लिए सीधे एवं सुगम मार्ग की सुविधा मिलेगी।

चाकसू-फागी-दूदू-सांभर-नावाँ-नारायणपुरा-मकराना-खाटू-तरनाऊ- नागौर-फलोदी मार्ग को भी नवीन राष्ट्रीय राजमार्ग बनाया जायेगा। जिससे विधानसभा क्षेत्र नावाॅ, मकराना, जायल, नागौर, खिंवसर की जनता को लाभ होगा तथा मार्बल नगरी मकराना, नमक उद्योग नावाॅ, साभंर क्षेत्र तथा पर्यटन को बढावा मिलेगा।

मेडता सिटी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय को स्थापित किये जाने की घोषणा।

काॅनिस्टेबल के रिक्त पदो पर भर्ती की जा चुकी है इन्हें प्रशिक्षण दिलाया जाकर नागौर मे रिक्त काॅनिस्टेबल के पदो को शीघ्र भरा जायेगा।

नागौर जिले में सड़क तंत्र को मजबूत करने के लिए मिसिंग लिंक योजना में 88 सड़कों के निर्माण के लिए 48 करोड़ रुपये की घोषणा।

MRD177 निम्बीजोधा-गनेड़ी-मुकुन्दगढ़ रोड बाकलिया गनेड़ी सेक्शन पर स्ट्रेंथनिंग एण्ड वाईडनिंग कार्य के लिए 25 करोड़ रुपये की घोषणा।

नागौर सालासर रोड (SH-60) पर डीडवाना मीठडी सेक्सन में स्ट्रेंथनिंग एण्ड टूलेन वाईडनिंग कार्य के लिए 52 करोड़ रुपये की घोषणा।

स्टेट हाईवे 87 पर धनकोली-मौलासर सेक्शन के सुदृढीकरण एवं चैड़ाईकरण कार्य के लिए 16 करोड़ रुपये की घोषणा।

स्टेट हाइवे 87 परमौलासर-तोषिणा सेक्शन के सुदृढीकरण एवं चैड़ाईकरण कार्य के लिए 28 करोड़ रुपये की घोषणा।

MDR-176 सीकर-डीडवाना आकोदा हरनावा बडीधाटी पुष्कर रोड के शाहपुरा-डीडवाना-आकोदा सेक्सन पर सुदृढीकरण एवं चैड़ाईकरण कार्य के लिए 47 करोड़ रुपये की घोषणा।

कुचामन में SH-19 पर बाईपास (सीसी सड़क) का निर्माण कार्य के लिए 5 करोड़ रुपये की घोषणा।

दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के लिए 63 करोड़ रुपये की घोषणा करती हूं। इससे गांव में बिजली पहुंचेगी।

आई.पी.डी.एस. (Integrated Power Development Scheme) योजना के लिए 74 करोड़ रुपये की घोषणा।

राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतिकरण योजना के लिए 19 करोड़ रुपये की घोषणा।

पीपलाद – बस्सी-पुष्कर सडक के लिए 20 करोड रुपये की घोषाणा। इससे पर्बतसर, पुष्कर, मकराना की जनता को लाभ होगा।

नावां-मारोठ-श्यामगढ एवं मीढा-भींवपुरा, लुणवा-खतवाडी, मण्डा-रेनवाल सडक के लिए 30 करोड रुपये की घोषणा। इससे नावां क्षेत्र तथा नागौर सीकर, जयपुर की जनता को लाभ होगा।

मेडता सिटी में चार लेन सीमेन्ट सडक निर्माण के लिए 13 करोड रुपये की घोषणा। इससे मेडता शहर की जनता को लाभ होगा।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में राष्ट्रीय राजमार्ग 65 नागौर शहर के मध्य से गुजरने से यातायात व आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए राष्ट्रीय राजमार्ग 65 पर नागौर में 160 करोड़ रूपये की लागत से बाईपास का निर्माण कराया जा रहा है।