मुख्यमंत्री 9 सितम्बर को जयपुर संभाग की जनसुनवाई करेंगी

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे शुक्रवार 9 सितम्बर को 8, सिविल लाइन्स पर जयपुर संभाग की जनसुनवाई करेंगी। मुख्यमंत्री प्रातः 10 बजे से जयपुर संभाग के अलवर, दौसा, जयपुर, झुन्झुनूं एवं सीकर जिलों के आमजन के अभाव अभियोग सुनेंगी।

हर शुक्रवार को होती थी जनसुनवाई

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रत्येक शुक्रवार को कार्यकर्ताओं की मुख्यमंत्री निवास पर जनसुनवाई की थी। प्रदेश के कार्यकर्ताओं की जनसुनवाई का पहला चरण पूरा हो गया। उसके बाद इस शुक्रवार से मुख्यमंत्री संभागवार आमजन की जनसुनवाई करेगी। यह जनसुनवाई जयपुर संभाग के आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए है।

मुख्यमंत्री आवास पर होती है नियमित जनसुनवाई

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री आवास 13, सिविल लाइन्स पर नियमित जनसुनवाई की व्यवस्था भी है, जहां अधिकारी लोगों के अभाव-अभियोग सुनकर उनका निराकरण करते है। मुख्यमंत्री आवास पर हो रही जनसुनवाई में जो प्रकरण मुख्यमंत्री स्तर के होते है, उन्हें अधिकारी मुख्यमंत्री के समक्ष रखते है और उन पर मुख्यमंत्री निर्णय कर जनता को राहत पहुंचाती है।

भाजपा कार्यालय में भी होती है जनसुनवाई

इसके अलावा भाजपा प्रदेश कार्यालय में मंत्रीगण भी नियमित रूप से जनसुनवाई कर रहे हैं।

सम्पर्क पोर्टल एवं जिला, उपखण्ड तथा ब्लॉक स्तर पर भी होती है जनसुनवाई

जिला, उपखण्ड तथा ब्लॉक स्तर पर भी अधिकारी जनसुनवाई करते है। इसके अलावा राजस्थान सम्पर्क पोर्टल और हैल्पलाइन के माध्यम से भी आमजन की समस्याओं के शीघ्र और सरल समाधान की व्यवस्था की गई है, ताकि आम लोगों को राजधानी के चक्कर नहीं लगाने पडें़ और उनका समय व पैसा भी बर्बाद न हो।

जयपुर, 8 सितम्बर 2016