मुख्यमंत्री अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर

उच्च अधिकारियों की दो टीम श्रीनगर और जम्मू जाएंगी

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कश्मीर में हिंसा भड़कने से अमरनाथ यात्रा पर गये श्रद्धालुओं को हो रही परेशानी को लेकर चिंता व्यक्त की है। रूस के दौरे पर गईं मुख्यमंत्री निरन्तर इस संबंध में उच्च अधिकारियों से जानकारी ले रही हैं। उन्होंने अधिकारियों को पहले ही इस संबंध में निर्देश दे दिए थे। उन्होंने सोमवार को भी रूस से दूरभाष पर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर जानकारी प्राप्त की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। श्रीमती राजे ने निर्देशों के बाद गृह विभाग लगातार जम्मू-कश्मीर पुलिस एवं प्रशासन से सम्पर्क बनाए हुए है।

गृह विभाग के शासन सचिव श्री सुबीर कुमार ने बताया कि राजस्थान के यात्रियों की सुरक्षा के लिए मंगलवार को उच्च अधिकारियों की दो टीमें जम्मू एवं श्रीनगर के लिए रवाना होंगी। एक टीम अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री बी.एल. सोनी के नेतृत्व में श्रीनगर जाएगी तथा दूसरी टीम गृह आपदा प्रबन्धन विभाग के संयुक्त शासन सचिव श्री मनोज नाग के नेतृत्व में जम्मू जाएगी।

उन्होंने बताया कि राजस्थान के यात्रियों को सकुशल वापस लाने के लिए राजस्थान रोडवेज की दो बसें भी श्रीनगर एवं जम्मू के लिए रवाना की गई हैं। उन्होंने बताया कि राजस्थान का कोई भी यात्री घाटी में नहीं फंसा हुआ है। सभी यात्री सुरक्षित हैं और उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सोमवार को जम्मू-कश्मीर के गृह सचिव से भी वार्ता की गई है।

मुख्य सचिव श्री ओपी मीणा की अध्यक्षता में भी अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के संबंध में एक उच्च स्तरीय बैठक सोमवार को शासन सचिवालय में हुई, जिसमें पूरी स्थिति की गहन समीक्षा की गई।

जयपुर, 11 जुलाई 2016