मुख्यमंत्री ने रिसर्जेंट राजस्थान की तैयारियों का औचक निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने मंगलवार को अचानक शहर का दौरा कर रिसर्जेंट राजस्थान की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। श्रीमती राजे ने एयरपोर्ट, जेएलएन मार्ग, जनपथ, सवाई मानसिंह स्टेडियम सहित रास्ते में विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया।

श्रीमती राजे बांसवाड़ा से हैलीकाॅप्टर से जयपुर पहुंची और यहां स्टेट हैंगर पर उतरकर सीधे ही व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंची। श्रीमती राजे स्टेट हैंगर से जयपुर हवाई अड्डे के टर्मिनल दो पर पहुंची। उन्होंने यहां स्टेट प्रोटोकाॅल एण्ड इन्फाॅरमेशन ब्यूरो, हेल्प डेस्क, वीआईपी लाॅन्ज, लाॅबी सहित एयरपोर्ट के सम्पूर्ण परिसर का निरीक्षण किया और एयरपोर्ट निदेशक श्री बी.के तैलंग को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रिसर्जेंट राजस्थान के लिए देश-विदेश से आने वाले अतिथियों के स्वागत-सत्कार में किसी तरह की कमी नहीं रहे और उन्हें एयरपोर्ट पर किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

एयरपोर्ट का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने जवाहर सर्किल एवं जेएलएन मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने रास्ते में पाॅलीथीन एवं अन्य कचरा नजर आने पर नाराजगी जताई और साफ-सफाई में किसी तरह की कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए। इसके बाद मुख्यमंत्री सवाई मानसिंह स्टेडियम के टोंक रोड स्थित प्रवेश द्वार पर पहुंची और यहां किए गए सौंदर्यीकरण कार्यों का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने जनपथ पर आयोजित किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारियों का भी जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री के साथ उद्योग मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री ओंकार सिंह लखावत, प्रमुख शासन सचिव सामान्य प्रशासन विभाग श्री अजीत सिंह भी थे।

जयपुर, 17 नवम्बर 2015