रिसर्जेंट राजस्थान से होगा सभी सम्भागों का आर्थिक विकास

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि रिसर्जेंट राजस्थान पार्टनरषिप समिट राज्य के सभी 7 सम्भागों के विकास एवं आर्थिक प्रगति के संतुलन पर केन्द्रित होगी। मुख्यमंत्री 19 और 20 नवम्बर को होने जा रहे दुनियाभर के निवेशकों के इस सम्मेलन की तैयारियों के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रही थीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने राजस्थान में व्यापार को और आसान बनाने की दिषा में सम्मिलित प्रयास किये हैं। उन्होनें सीतापुरा में रिसर्जेंट राजस्थान के प्रस्तावित स्थल – जयपुर एग्जीबिषन एंड कन्वेन्षन सेन्टर में की जाने वाली व्यवस्थाओं की समीक्षा भी की। उन्होनें राज्य की ‘ब्रांड पोजिषनिंग’ के संबंध में निर्देष दिये।

बैठक में उद्योग मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, मुख्य सचिव श्री सी.एस. राजन, मुख्यमंत्री सलाहकार परिषद की सदस्य श्रीमती मीरा महर्षि, प्रमुख शासन सचिव उद्योग श्रीमती वीनू गुप्ता, मुख्यमंत्री के सचिव (द्वितीय) श्री टी. रविकांत, ब्यूरो आॅफ इन्वेस्टमेंट प्रमोषन (बीआईपी) के आयुक्त डाॅ. समित शर्मा, कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) उत्तरी क्षेत्र के अध्यक्ष श्री श्रीकांत सोमाणी और सीआईआई राजस्थान के अध्यक्ष श्री एस.के. पोद्दार भी उपस्थित थे।

रिसर्जेंट राजस्थान पार्टनरषिप समिट के बारे मेंः

रिसर्जेंट राजस्थान पार्टनरषिप समिट 19-20 नवम्बर, 2015 को जयपुर में आयोजित किया जा रहा है। इस आयोजन में राजस्थान में निवेश के माहौल और अवसरों पर वार्ता करने के लिए दुनिया भर के प्रमुख निवेशक और नीति निर्माता, राजनीतिक नेतृत्व, सरकारी अधिकारी, स्थानीय व्यापार जगत के लीडर्स एक मंच पर आयेंगे। यह समिट कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) के सहयोग से राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित की जा रही है। समिट के दौरान थिमेटिक सेमिनार, कन्वेंषन, पैनल डिस्कषन, डिस्कषन फोरमस्, बी2बी व बी2जी मीटिंग्स, एग्जीबिषन पैवेलियन एवं अन्य नेटवर्किंग कार्यक्रम होंगे। राज्य सरकार को आषा है कि इस समिट के परिणामस्वरूप राज्य में वैश्विक निवेशकों का रुझान और निवेष के प्रति प्रतिबद्धता बढ़ेगी।

जयपुर, 28 अप्रेल 2015