- Vasundhara Raje - http://vasundhararaje.in -

मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर बसों को किया रवाना

जयपुर से सभी संभाग मुख्यालयों के लिए राजस्थान लोक परिवहन सेवा प्रारंभ

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने रविवार को राजस्थान लोक परिवहन सेवा का शुभारंभ किया। राज्य सरकार के कार्यकाल के दो वर्ष पूरे होने पर स्टेच्यू सर्किल पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने जयपुर से प्रदेश के सभी 6 अन्य संभागीय मुख्यालयों के लिए बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मुख्यमंत्री राजस्थान लोक परिवहन सेवा की बस में बैठकर ही एयरपोर्ट पहुंचीं।

इस अवसर पर परिवहन मंत्री श्री युनूस खान, पर्यटन राज्यमंत्री श्रीमती कृष्णेन्द्र कौर दीपा, परिवहन राज्य मंत्री श्री बाबूलाल वर्मा, मुख्य सचिव श्री सीएस राजन, राजस्थान स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट काॅरपोरेशन के अध्यक्ष श्री उमराव सालोदिया, सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री डीबी गुप्ता, परिवहन आयुक्त श्रीमती गायत्री राठौड़ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

प्रथम चरण में जयपुर से सभी संभागीय मुख्यालयों को जोड़ने वाले मार्गों पर इन बसों का संचालन किया जाएगा। दूसरे चरण में अन्य जिला मुख्यालयों के लिए भी यह सेवा शुरू की जाएगी। जीपीएस तकनीक से युक्त इन बसों में महिलाओं के लिए 25 प्रतिशत सीटें सुरक्षित रहेंगी। अब तक इस सेवा के अन्तर्गत कुल 77 परमिट जारी किए गए हैं। इस योजना से प्रत्यक्ष एवं परोक्ष रूप से 20 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

जयपुर, 13 दिसम्बर 2015

This slideshow requires JavaScript.