- Vasundhara Raje - http://vasundhararaje.in -

भ्रष्टाचार किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं चाहे कितना ही बड़ा व्यक्ति क्यों न हो

Chief Minister of Rajasthan Vasundhara Raje

सिरोही में 321 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास

मुख्यमंत्री श्रीमती राजे ने कहा है कि भ्रष्टाचार किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। चाहे कितना ही बड़ा व्यक्ति क्यों न हो यदि भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो उसे बक्शा नहीं जायेगा। उसके खिलाफ तुरन्त एक्शन लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सोच काम करने की है, कांग्रेस की सोच दुष्प्रचार करने की है। आज वह कांग्रेस हमारे बेदाग शासन पर उंगली उठा रही है जिसने भ्रष्टाचार में रिकाॅर्ड बनाया है। जिस पार्टी के लोगों को टीवी पर पैसा लेते हुए दिखाया गया है आज वह हम पर आरोप लगा रहे है। जबकि हम पहले दिन से ही भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति अपना रहे है और उसी का नतीजा है कि प्रदेश में लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त शासन का अनुभव हो रहा है।

भारी वर्षा में भी मुख्यमंत्री को सुुनने पहुंचे हजारो लोग

सिरोही में सुबह से ही हो रही भारी बारिश के बावजूद हजारों की संख्या में लोग मुख्यमंत्री को सुनने के लिए पूरे धैर्य एवं उत्साह के साथ भीगते हुए अरविन्द पैवेलियन स्थित समारोह स्थल पर पहुंचे और बारिश में तर-बतर होकर भी पूरे कार्यक्रम में डटे रहे। दोपहर 2 बजे तक तो समारोह स्थल पर लगे डोम में लोग इतनी तादाद में पहुंच चुके थे कि पाण्डाल छोटा पड़ गया। हजारों लोगों ने पाण्डाल के बाहर खड़े होकर मुख्यमंत्री को सुना।

Chief Minister Vasundhara Raje

श्रीमती राजे शुक्रवार को सिरोही के अरविन्द पवेलियन में विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि जनता का पैसा जनता के पास बिना किसी माध्यम के सीधा पहुंचे हमारी सरकार इसके लिए भामाशाह योजना लेकर आई हैं। हमने सरकार बनने के बाद सिरोही जिले में जो विकास कार्य शुरू किए, उनमें 310 करोड़ रूपये के कार्य पूरे हो गए हैं और आज 321 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जा रहा है। इस तरह सिरोही जिले को हमारी सरकार ने 631 करोड़ रूपये के विकास कार्यों की सौगात दी है।

श्रीमती राजे ने कहा कि अपनी प्राकृतिक सुन्दरता के लिए प्रसिद्ध सिरोही जिला स्वच्छता के लिए भी अपनी पहचान बनाए। यहां स्वच्छता का विशेष रूप से ध्यान रखा जाना चाहिए। सिरोहीवासी भी स्वच्छता से जुड़कर एक अच्छा उदाहरण प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि अपने घर की तरह ही हम अपने शहर को भी साफ-सुथरा रखने में सहयोग करें। हमें अपने बच्चों को भी इसकी सीख देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वैसे तो हमारा प्रदेश स्वच्छता में पहले पायदान पर है, लेकिन हम और अधिक साफ-सफाई का ध्यान रखेंगे तो इसका सकारात्मक प्रभाव पर्यटन पर भी दिखेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के मुकुट समझे जाने वाले माउण्ट आबू में पिछले कुछ वर्षों में तापमान में बढ़ोतरी हुई है। यहां शीतलता और सुकून बरकरार रहे इसके लिए अधिक से अधिक पौधे लगाएं और उनकी बच्चों की तरह देखभाल करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के अंतर्गत चिन्हित स्थानों पर 25 लाख पौधे लगाए गए हैं और इस वर्ष हमारी एक करोड़ से अधिक पौधे लगाने की मंशा है।

श्रीमती राजे ने कहा कि यह एक सुखद संयोग और ईश्वर का आशीर्वाद है कि पिछली बार जब मैं सिरोही आई थीं तब भी बारिश हुई थीं और इस बार भी यहां जोरदार बारिश हो रही है। उन्होंने कहा कि कल सिरोही आते हुए भारी वर्षा के कारण उनका हेलिकाॅप्टर राजसमंद जिले के खेड़ा सेवन्त्री में उतरा। जहां उन्हें मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान सहित विभिन्न विकास कार्यों की जमीनी हकीकत देखने और लोगों से फीडबैक लेने का अवसर मिला। मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के अंतर्गत जलग्रहण संरचनाओं के जो काम करवाए गए, उनके सकारात्मक परिणाम अब सामने आ रहे हैं।

सिरोही जिले को मिली ये सौगातें

 लोकार्पणलागत
कुल321 करोड़ 38 लाख रुपये
1132 KV GSS पोसालिया (अरठवाडा)14 करोड़ रुपये
2132 KV GSS स्वरुपगंज16 करोड़ रुपये
3उप तहसील भवन, कैलाशनगर1 करोड़ 75 लाख रुपये
4अनुसूचित जनजाति महिला छात्रावास, ओर (आबूरोड)4 करोड़ रुपये
5अकोली सियाणा बरलूट 9 किमी सड़क के सुदृढ़ीकरण एवं चैड़ाईकरण का कार्य5 करोड़ 40 लाख रुपये
6कृष्णगंज से सियाकरा 6.50 किमी डामर सड़क का निर्माण3 करोड़ रुपये
7पिण्डवाड़ा रेलवे स्टेशन त्न्ठ का निर्माण1 करोड़ 23 लाख रुपये
शिलान्यास
1सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कृष्णगंज भवन5 करोड़ रुपये
2बत्तीसा नाला लघु सिंचाई परियोजना228 करोड़ रुपये
3आबू रोड़ व मावल रेलवे स्टेशन के ROB का निर्माण43 करोड़ रुपये

इस अवसर पर जिला प्रभारी एवं चिकित्सा मंत्री श्री राजेन्द्र राठौड़, देवस्थान एवं गो-पालन राज्यमंत्री श्री ओटाराम देवासी, सांसद श्री देवजी पटेल, विधायक श्री कैलाश चैधरी, जगसीराम कोली, श्री समाराम गरासिया, जिला प्रमुख श्रीमती पायल परसरामपुरिया, विधानसभा की पूर्व उपाध्यक्ष श्रीमती तारा भण्डारी, नगर परिषद सिरोही के सभापति श्री ताराराम माली, आबू पर्वत के नगर पालिका अध्यक्ष श्री सुरेश थिंगर, महंत श्री तीर्थगिरी जी महाराज, श्री रघुवीर सिंह, अनेक जनप्रतिनिधि, अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राकेश वर्मा, महिला बाल विकास एवं जिला प्रभारी सचिव श्री कुलदीप रांका, संभागीय आयुक्त रतन लाहोटी, पुलिस महानिरीक्षक श्री गिरधारी लाल शर्मा, जिला कलेक्टर श्री लक्ष्मी नारायण मीणा, पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित रहे।

जयपुर/सिरोही, 29 जुलाई 2016

This slideshow requires JavaScript.